Nutricharge Man / न्यूट्रीचार्ज मैन

Benefits Of Nutricharge Man ( न्यूट्रीचार्ज मैन के फायदे )

Nutricharge Man रोज की भागदौड़ की ज़िन्दगी में अक्सर हम अपनी सेहत का ख्याल रख नहीं पाते उसी केसाथ बढ़ते प्रदूषण की दोहरी मार अलग से झेलनी पड़ती हैं। इन सब के चलते हमारे शरीर को ज़रूरत है सम्पूर्ण न्यूट्रीशन की जो हमें दिन भर एक्टिव रखे लेकिन यह तभी संभव हैं जब हमारे रोज के भोजन में सभी प्रकार के vitamins, minerals, और amino acid मौजूद रहे।

लेकिन बढ़ती महंगाई के कारण अब यह भी संभव नहीं हैं की एक समय के आहार में इनसभी को पर्याप्त मात्रा में लिया जायें। इसी को मद्देनज़र रखते हुए NUTRICHARGE MAN TABLET की जरुरत पड़ी।

What Is Nutricharge Man? ( न्यूट्रीचार्ज मैन क्या हैं ? )

न्यूट्रीचार्ज मैन 13 vitamins, 15 minerals, 3 amino acids और 4 botanicals सहित 35 पोषक तत्वों के साथ एकबेहद आधुनिक और सुगम हेल्थ सप्लीमेंट हैं जो पुरुषो को स्वास्थ्य के लिए आवशयक रोजाना की ज़रूरतों को ध्यान मेंरखते हुए बनाया गया हैं।

इसमें शामिल पोषक तत्वों के कई संभावित लाभ होने से इसका सेवन करने से बेहतर ऊर्जा,बीमारियों से लड़ने की ताकत प्राप्त करने में मदद मिलती हैं। Botanicals बढ़ती उम्र के असर से बचाने में भी मददगार हैं। यह टेबलेट जन साधारण के रोज की दिन चर्या को ध्यान में रख कर बनाई गई हैं। अतः इस बात का खास तौर पर ध्यान रखा गया है की इसके कोई साइड इफेक्ट्स ना हो।

Negative Effects of Unbalanced Diet ( असंतुलित पोषण के नुकसान )

कार्य क्षमता में कमी

कमज़ोरी का अनुभव

रोग प्रतिरोधक क्षमता की कमी

मोटापा

दिल की बीमारिया

चिड़चिङा पन

हर समय नींद आना

जोड़ो में दर्द

जल्दी जल्दी बीमार पड़ना

Challenges in getting complete nutrition( सम्पूर्ण पोषण पाने में चुनौतियां )

एक साधारण पुरुष के आहार में सात तरीके के पोषक तत्व होने चाहिए जोकि protein, carbohydrate, fat, vitamins,minerals, water and fiber हैं। लेकिन कुछ कारणों की वजह से इनमे से चार प्रमुख पोषक तत्व हमारे भोजन में पर्याप्त मात्रा नहीं होते वह है PVMF ( Protein, Vitamin, Minerals, Fiber ). इनकी पूर्ति करने से ही एक आहार को सम्पूर्ण आहार कहा जा सकता हैं। इन सभी कमी को पूरा करने के लिए NUTRICHARGE MAN एक डेली health supplement हैं जिसमे सभी ज़रूरी nutrients उचित मात्रा हैं।

Benefits Of Nutricharge Man ( न्यूट्रीचार्ज मैन के फायदे )

1. Energy और Stamina :- विटामिन बी 1, बी 2, बी 3, बी 5, और energy और stamina बढ़ाने में सहायक हैं।

2. Weight Loss:- एक रिसर्च के अनुसार अगर सही मात्रा में फाइबर और प्रोटीन लिया जाये तो यह वजन घटाने में काफी फ़ायतेमंद होते हैं।

3. Strong Immune System :- रोज Nutricharge Man Supplement का सेवन करने से रोग प्रतिरोधक की लड़ने की क्षमता बढ़ती हैं

4. Anti-Aging:- बहुत से antioxidants जैसे Lycopene, Lutein, Beta carotene, Green tea, Vitamin C और Vitamin E Anti-Aging होने में सहायक हैं।

5. Strong Bones:- Vitamin D, Calcium, Magnesium, Phosphorous, Potassium, जैसे सारे जरुरी विटामिन्स और मिनरल्स सभी Nutricharge Man में उपलब्ध हैं।

6.Improve brain function:- Vitamin B जैसे Folic Acid मस्तिष्क में सामान्य कार्य करने के लिए जिम्मेदार होता हैं। यह लाल रक्त कोशिकाओं का निर्माण भी करता हैं।

7. Healthy Heart :- Vitamin B1, B2, B9, B12, D, Magnesium, Zinc, Folic Acid जैसे सभी पोषक तत्व स्वस्थ हृदय को बनाय रखने में सहायक होते हैं।

8. Improve Eye Sight:-आँखों की देखने की शक्ति को बढ़ाने के लिए Lutein नामक Anti Oxidant मदद करता हैं।

Why take Nutricharge Man with Nutricharge Prodiet? (न्यूट्रीचार्ज मैन के साथ न्यूट्रीचार्ज प्रोडाइट क्यों ले ? )

Indian Market Research Bureau (IMRB) के सर्वे के अनुसार एक सामान्य भारतीय के भोजन में 80% तक प्रोटीन और फाइबर की कमी पाई गई हैं। मशहूर मैक्स हस्तपताल की डॉक्टर रितिका समद्दर ने बताया की एक व्यक्ति को प्रोटीन की आवयश्कता प्रति 1 ग्राम प्रति 1 किलो हैं उदहारण के लिए यदि किसी व्यक्ति का वजन 60 किलो है तो उसको प्रति दिन 60 ग्राम प्रोटीन की जरुरत हैं। लेकिन ज्यादातर शाकाहारी भोजन करने वाले लोग इस कमी को पूरा नहीं कर पाते। उसी कमी को पूरा करने के लिए न्यूट्रीचार्ज प्रोडाइट न्यूट्रीचार्ज मैन के साथ लेना अतिआवश्यक बन जाता हैं। इसके दो स्कूप दूध के साथ आपके एक दिन की प्रोटीन की आवश्यकता को पूरा कर देता हैं। इसी प्रकार महिलाओं को भी प्रोटीन की कमी पूरी करने के लिए न्यूट्रीचार्ज स्ट्रॉबेरी प्रो डाइट के साथ लेना चाहिए।

What famous nutritionist said about Nutricharge Man? ( प्रसिद्ध न्यूट्रिशनिस्ट का क्या कहना है न्यूट्रीचार्ज मैन के बारे में )

डॉक्टर जेनिफर धुरी एक प्रसिद्ध न्यूट्रिशनिस्ट हैं। जब उन्होंने न्यूट्रीचार्ज मैन अपने पेशेंट्स पर आजमाया तो उन्होने पाया की पुरुषो की ऊर्जा के स्तरों में बढ़ोतरी हुई, उनके बालो के गिरने की समस्या में भी कमी आई और उन्होने यह टेबलेट सभी पुरुषो को लेने की सलाह दी। एक और प्रसिद्ध न्यूट्रिशनिस्ट चांदनी कगलवाला ने जब अपने क्लाइंट्स पर न्यूट्रीचार्ज मैन आजमाया तो उन्होने बताया की उनके क्लाइंट्स को पुनर्जीवित होने जैसे भावना हुई हैं अतः वह भी अपने सरे क्लाइंट्स को इसको लेने की सलाह देती हैं।

Frequently Asked Questions.

Q.1. क्या न्यूट्रीचार्ज मैन शाकाहारी लोग ले सकते हैं ?

Ans .जी हाँ इसको शाकाहारी लोग ले सकते हैं क्योकि इसमें कोई भी नॉनवेजीटेरियन तत्त्व शामिल नहीं हैं।

Q.2. क्या इसके कोई साइड इफेक्ट्स हैं ?

Ans. जी नहीं न्यूट्रीचार्ज मैन टेबलेट से किसी भी प्रकार का साइड इफ़ेक्ट नहीं होता।

Q.3. क्या एक डायबिटिक व्यक्ति को यह किसी प्रकार से नुकसान करेगी ?

Ans. न्यूट्रीचार्ज मैन में शामिल मिनरल्स जैसे क्रोमियम, जिंक, ग्रीन टी एक्सट्रेक्ट आदि जैसे तत्व एक diabetic व्यक्ति को भी लाभ देंगे अतः इसके कोई दुष्परिणाम नहीं होंगे।

Q.4. न्यूट्रीचार्ज मैन किसे प्रयोग करना चाहिए ?

Ans. यह टेबलेट 14 उम्र से ऊपर सभी लड़को एवम पुरुषो को लेना चाहिए।

Q.5. न्यूट्रीचार्ज मैन कब और कितनी बार लेनी होती हैं ?

Ans. यह टेबलेट दिन में एक बार सुबह के नाश्ते या दोपहर के भोजन के बाद एक गिलास पानी के साथ लिया जाता हैं।

Q.6. क्या न्यूट्रीचार्ज मैन लेने से पहले डॉक्टर का परामर्श जरुरी हैं ?

Ans. न्यूट्रीचार्ज मैन टेबलेट एक डेली हेल्थ सप्लीमेंट आप इसे स्वयं ले सकते हैं, कोई गंभीर बीमारी होने पर ही आप डॉक्टर का परामर्श ले।

Q.7. न्यूट्रीचार्ज मैन का सेवन कब तक करना चाहिए ?

Ans. न्यूट्रीचार्ज मैन की टेबलेट हम लम्बे समय तक खा सकते है जब तक हमें इसकी आवश्यकता महसूस हो। लेकिन अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए इसे लम्बे समय तक लेने की सलाह दी जाती हैं।

Q.8. क्या लगातार इस टेबलेट का सेवन करने से मै इसका आदि हो जाऊंगा ?

Ans. न्यूट्रीचार्ज मैन लेने से इसकी कोई आदत नहीं पड़ती हैं।

From Where To Purchase It? ( कहाँ से ख़रीदे ?)

Contact : Manish Yadav

Mobile Number : 8770399209

Leave a Comment

Share via