Nutricharge Kids Ke Fayde | न्यूट्रीचार्ज किड्स के फायदे

भारत में पहली बार बच्चों के लिए स्पेशल चॉकलेट स्वाद वाला एक सप्लीमेंट जिसमें 49 पोषक तत्व शामिल हैं। 3 प्रकार के प्रोटीन, 15 विटामिन, 14 मिनरल, फाइबर, 10 पौंधों के सत्व अन्य मैक्रो मॉलीक्यूल्स, 3 प्री-प्रो बायोटिक्स तथा 2 अमीनो अम्ल। जानते हैं न्यूट्रीचार्ज किड्स के फायदे क्या क्या हैं?

वैसे न्यूट्रीचार्ज किड्स के फायदे अनगिनत हैं लेकिन जो प्रमुख है उनमे यह दिमाग का विकास करने, प्रतिरक्षा और विकास को बढ़ाने में मदद करता है।

तीन तरह के प्रोटीन ( 3 TYPES OF PROTEIN)

1. सोया प्रोटीन
2. मिल्क प्रोटीन
3. व्हेय प्रोटीन

पंद्रह विटामिन्स ( 15 VITAMINS)

  1. कोलीन
  2. विटामिन सी
  3. विटामिन ई
  4. विटामिन बी 3
  5. विटामिन बी 5
  6. विटामिन बी 6
  7. विटामिन बी 2
  8. विटामिन बी 1
  9. विटामिन ए
  10. फॉलिक एसिड
  11. विटामिन के
  12. बायोटिन
  13. विटामिन डी
  14. विटामिन बी 12

14 मिनरल्स ( 14 MINERALS)

  1. पोटैशियम
  2. कैल्शियम
  3. क्लोराइड
  4. फॉस्फोरस
  5. सोडियम
  6. मैग्निसियम
  7. आयरन
  8. ज़िंक
  9. मैगनीस
  10. कॉपर
  11. आयोडीन
  12. मोलिब्डेनम
  13. क्रोमियम
  14. सेलेनियम

10 बॉटनिकल्स ( 10 BOTANICAL EXTRACTS)

2  एमिनो एसिड

3 प्रीबॉयटेक

2 प्रोबॉयोटेक 

Why Nutricharge Kids is important?

जैसा की हम सभी जानते है छोटे बच्चे खाने पीने में आना कानी करते है , या फिर पूरा भोजन नहीं करते , जिसके कारण अक्सर उनमे पोषण की कमी रह जाती है और इसका खामियाजा उन्हें आने वाली पूरी जिंदगी भुगतना पड़ता है , और साथ ही साथ वो बार बार बीमार पड़ते हैं , उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता दिन प्रतिदिन क्षीण होती रहती है ।

माता पिता का कर्तव्य है की वो अपने बच्चो को बेहतर शिक्षा के साथ साथ बेहतर पोषण भी दें क्योकि एक स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ्य मस्तिष्क का विकास होता है, पर अपूर्ण भोजन करने से या फास्ट फ़ूड खाने की आदत के चलते ये सब कुछ इतना संभव नहीं हो पाता ऐसे में उन्हें बाहरी आहार या बहार से पोषण लेने की आवश्यकता पड़ती है ।

पर हमें समझना होगा की जो बाहरी पोषण या सप्प्लिमेंट्स हम अपने बच्चो को दे रहे हैं क्या वो वास्तव में बच्चों की दैनिक जरूरतों को पूरा करते हैं या नहीं , साथ ही क्या उनमे वो सारे पोषक तत्व मौजूद हैं जिनकी हमारे बच्चो को आवश्यकता है। आज मार्किट में बहुत से विकल्प मौजूद है पर हमें सावधानी पूर्वक और सही विकल्प ( सप्प्लिमेंट्स) ही अपने बच्चो को प्रदान करना पड़ेगा , ऐसा न हो की बड़े बड़े और लुभावने और भ्रामक प्रचारों के चलते हम अपने मासूम के साथ कोई न इंसाफ़ी तो नहीं कर रहे , कहीं हम पोषक तत्वों के नाम पर अपने बच्चो को अत्यधिक चीनी या केलोरीज़ तो नहीं दे रहे इसलिए हमें जागरूक और सावधान होने की आवश्यकता है।

न्यूट्रीचार्ज किड्स में मौजूद है अति आवशयक पोषक तत्व वो भी बिना चीनी के , इतना ही नहीं भारत में अभी तक 49 पोषक तत्वों के साथ कोई भी हेल्थ सप्पलीमेंट बच्चों के लिए उपलब्ध नहीं है और साथ ही साथ न्यूट्रीचार्ज किड्स है क्लिनिकली प्रोवीन अर्थात एक प्रमाण्ति प्रोडक्ट जो देता है आपके बच्चों कोऔरों से बेहतर पोषण

Leave a Comment

Share via